ADOBE CREATIVE CLOUD

सहयोग करने की आपकी क्षमता अब और भी बेहतर हो गई है.

सहयोग करके काम करने का एक नया दौर आ गया है. यह एक ऐसा दौर है जिसमें कई माध्यमों और ऐप पर सहयोग किया जा सकता है, इसकी वजह से बेहतर आइडिया मिलते हैं और यह वेब पर और पूरी दुनिया में लोगों को एक-दूसरे से जोड़कर रखता है.

कनेक्ट रहें. प्रोडक्टिव बने रहें. साथ मिलकर क्रिएटिव बने रहें.

क्रिएटिविटी सिर्फ़ क्रिएटिव लोगों के लिए नहीं है. इसमें सहयोग करने वाले सभी लोग और सभी (इस्तेमाल होने वाले मीडियम) शामिल हैं. अब आप सभी लोगों और सभी चीज़ों को साथ लाकर सोच-विचार कर सकते हैं, फ़ीडबैक पा सकते हैं और कमाल के आइडिया को उतने ही कमाल तरीके से साकार कर सकते हैं. Creative Cloud सहयोग टूल के साथ यह आसान है.

 

साथ मिलकर क्रिएटिव बने रहने के इस दौर में आपका स्वागत है.

हमारा सबसे नया रिलीज़ सहकर्मियों और क्लाइंट के साथ सहयोग करना आसान बनाता है, फिर चाहे आप ऑनलाइन सहयोग कर रहे हों, शेयर किए गए क्लाउड डॉक्युमेंट में सहयोग कर रहे हों या फिर किसी और जगह सहयोग कर रहे हों. अब आपकी टीम एक ही फ़ाइल में साथ मिलकर एडिट कर सकती है. अपने ऐप और वेब पर ज़्यादा जल्दी फ़ीडबैक दें और पाएँ. सबसे नए क्रिएटिव एलीमेंट और लाइब्रेरी किसी के साथ भी शेयर करें. और अपने वर्क फ़्लो पर नज़र रखें. साथ मिलकर.

नए बीटा रिलीज़

भविष्य को आकार देने के लिए सिंक करें.

आज के हाइब्रिड कार्य परिवेश में, क्रिएटिविटी के लिए असीम संभावनाएँ उपलब्ध है. हम सहयोग करने की सुविधा को और भी बेहतर बना रहे हैं, ताकि आपकी टीम साथ मिलकर, एक ही जगह पर शानदार काम कर सके, भले ही आप रिमोट तरीके से काम कर रहे हों. हमारे नए बीटा रिलीज़ को टेस्ट करके साथ मिलकर क्रिएटिविटी दिखाने के इस भविष्य को आकार देने में हमारी मदद करें.

CREATIVE CLOUD लाइब्रेरी

हमेशा कमाल के अनुभव बनाएँ.

Creative Cloud Libraries की मदद से डिज़ाइन को ब्रांड के मुताबिक और अप-टू-डेट रखें. रंगों, कैरेक्टर स्टाइल, लोगो, इमेज वगैरह को लाइब्रेरी में व्यवस्थित करें जिनमें कुछ भी सर्च करना और उसे अपनी टीम के साथ शेयर करना आसान होता है— अपने पसंदीदा ऐप में और दूसरी जगहों पर.

कहीं पर भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें.

क्लाउड डॉक्युमेंट की मदद से सभी डिवाइस पर अपने काम को एक्सेस करें, एडिट करें और सेव करें. Adobe XD, Photoshop, Illustrator और Fresco से एडिट करने के लिए दूसरों को आमंत्रित करें.

ज़्यादा जल्दी फ़ीडबैक पाएँ.

XD और Adobe से रिव्यू लिंक बनाएँ. सीधे Photoshop, Fresco और Illustrator क्लाउड डॉक्युमेंट पर लिंक शेयर करें. Frame.io की लाइव कमेंट करने की सुविधा के ज़रिए रियल टाइम में Premiere Pro और After Effects फ़ीडबैक पाएँ.

प्रोडक्टिव बनें.

नए फ़ीचर जोड़ें, कामों को ऑटोमेट करें और अपने टूल कनेक्ट करें. प्लग-इन और इंटीग्रेशन की मदद से आपको कनेक्ट और प्रोडक्टिव रखने की Creative Cloud की क्षमता कई तरीकों से बढ़ जाती है.

कोलैबरेशन करने की सुविधा टूल के अंदर ही मौजूद है.

देखें कि यह कैसे काम करता है. आपकी Creative Cloud सदस्यता के साथ मुफ़्त.

एसेट, एडिट और कमेंट शेयर करें.

एक साथ मिलकर बेहतर काम करें, चाहे आप कहीं भी हों.

शुरू से लेकर अंत तक, बिना रुकावट के प्रोजेक्ट पर काम करें.

अपने सभी बिज़नेस के लिए क्रिएटिव कोलैबरेशन करें.

टीमों के लिए Creative Cloud

क्रिएटिव टीमों को मिलकर काम करने और नई चीज़ें बनाने के उद्देश्य से सशक्त बनाने के लिए दुनिया के बेहतरीन ऐप पाएँ.

उद्यमों के लिए Creative Cloud

इंडस्ट्री के प्रमुख क्रिएटिव ऐप और सेवाओं की मदद से ऐसे अनुभव डिज़ाइन करें जो जागरूकता, विश्वसनीयता और मुनाफ़े को बढ़ाते हैं.

“मैं अपने सहकर्मियों या बाहरी वेंडर के साथ अपनी लाइब्रेरी फ़ाइल और स्टाइल गाइड आसानी से शेयर कर सकता हूँ.”

— सैल वेलाज़क्वेज़, बार्बी के पैकेजिंग डिज़ाइनर, Mattel

इंडस्ट्री ट्रेंड, रिपोर्ट और इनसाइट.

जानें कि Adobe Creative Cloud की मदद से क्रिएटिव कोलैबरेशन के बारे में प्रमुख एनालिस्ट और मौजूदा ग्राहकों का क्या कहना है.

Pfeiffer रिपोर्ट

एक साथ मिलकर तेज़ी से और बेहतर काम करें, चाहे आप कहीं भी हों.

क्रिएटिव कोलैबरेशन में बाधा डालने वाली मुश्किलों से निपटने के तरीके जानें.

ज़्यादा जानें

शुरू से लेकर अंत तक बिना रुकावट अपनी क्रिएटिविटी दिखाएँ.

जानें कि किस तरह खिलौने बनाने वाली इस कंपनी ने लागतों में कमी की, क्रिएटिविटी को बढ़ावा दिया और पैकेजिंग में क्रांतिकारी बदलाव किए.

ज़्यादा जानें

कोई सवाल? हम आपके सवालों के जवाब देंगे.

आपकी Creative Cloud सदस्यता में सभी कोलैबरेशन फ़ीचर बिना किसी अतिरिक्त खर्च के शामिल हैं.

क्या फ़ाइलें देखने के लिए Creative Cloud सदस्यता की ज़रूरत है?

नहीं. कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक लिंक का इस्तेमाल करके आपके द्वारा शेयर की गई फ़ाइलों को देख सकता है या उन पर कमेंट कर सकता है — इसके लिए Creative Cloud सदस्यता की ज़रूरत नहीं है. प्राइवेट लिंक के लिए, यूज़र को अपनी पहचान वेरिफ़ाई करने के लिए एक फ़्री Adobe ID की ज़रूरत होगी.

क्या मैं अपने क्लाउड दस्तावेज़ और कॉन्टेंट को डेस्कटॉप पर या ऑनलाइन ऐक्सेस कर सकता हूँ?

हाँ अपने Adobe ID से लॉग इन करें और फिर डेस्कटॉप पर Creative Cloud में जाएँ और अपना कॉन्टेंट ऐक्सेस करने के लिए “आपका काम” पर क्लिक करें. आप वेब पर Creative Cloud के ज़रिये भी अपना कॉन्टेंट ऐक्सेस कर सकते हैं.

क्या मैं अपने क्लाउड दस्तावेज़ एडिट करने के लिए अन्य लोगों को न्योता भेज सकता हूँ?

हाँ, आप Adobe XD, Photoshop, Illustrator और Fresco में बनाए गए क्लाउड दस्तावेज़ों को एडिट करने के लिए अन्य लोगों को न्योता भेज सकते हैं.

 

क्या क्लाउड दस्तावेज़ देखने और कमेंट करने के लिए सार्वजनिक रूप से शेयर किए जा सकते हैं?

हाँ. अब क्लाउड दस्तावेज़ देखने और कमेंट करने के लिए Photoshop, Illustrator और Fresco से एक सार्वजनिक लिंक के ज़रिये शेयर किए जा सकते हैं.

मैं शेयर किए गए कॉन्टेंट को कैसे ऐक्सेस कर सकता हूँ या उसके पिछले वर्ज़न पर वापस जा सकता हूँ?

आप वेब पर Creative Cloud में वर्ज़न हिस्ट्री के ज़रिये और Photoshop, Illustrator और Adobe XD ऐप के अंदर से बिना किसी रुकावट के पिछले वर्ज़न पर वापस जा सकते हैं, उन्हें ट्रैक कर सकते हैं या उन्हें नाम दे सकते हैं.

Creative Cloud का लोगो

सबके लिए क्रिएटिविटी.

फ़ोटोग्राफ़ी, वीडियो, ग्राफ़िक डिज़ाइन, इलस्ट्रेशन सहित कई और चीज़ें. आपकी हर ज़रूरत और आपकी कल्पना की हर उड़ान में आपके साथ.