एंटरप्राइज़ के लिए Adobe Firefly.

सबसे अलग अंदाज़ वाले दिलचस्प कॉन्टेंट की माँग काफ़ी ज़्यादा है। और Firefly जेनरेटिव AI की पावर के साथ, कम या ज़्यादा, जितनी ज़रूरत हो उस हिसाब से किफ़ायती व स्केल पर एंगेज करने वाले अनुभवों बनाना अब बेहद आसान हो गया है। अब कमर्शियल कामों में इस्तेमाल के लिए कई Creative Cloud ऐप्स में और Adobe Express में उपलब्ध है।

इन इमेजेज़ को क्रिएटर्स ने Firefly की मदद से बनाया है।

क्रिएटिव और मार्केटिंग टीम्स के लिए जेनरेटिव AI सुपरपावर्स।

हम जेनरेटिव AI की ज़बरदस्त ताकत को अपने वर्ल्ड-क्लास क्रिएटिव ऐप्स के साथ कम्बाइन कर रहे हैं। आपकी ऑर्गनाइज़ेशन के क्रिएटिव्स और मार्केटर्स Adobe Photoshop, Adobe Illustrator, और Adobe Express में Firefly से चलने वाले फ़ीचर्स की मदद से आसान से टेक्स्ट प्रॉम्प्ट्स का इस्तेमाल करके शानदार एसेट्स तैयार कर सकते हैं। जेनरेटिव AI का इस्तेमाल करके अपनी ऑर्गनाइज़ेशन की क्रिएटिविटी और प्रॉडक्टिविटी बढ़ाएँ और कस्टमर्स के लिए शानदार एक्सपीरियंसेज़ तैयार करें।

क्रिएटिव टीम्स को मज़बूत बनाएँ

क्रिएटिव कामों में माहिर लोगों के लिए तेज़ी से नए-नए आइडियाज़ लेकर आना और क्रिएट करना मुमकिन बनाएँ। ''Firefly एंटरप्राइज़' में हमारे जेनरेटिव AI मॉडल्स को Photoshop, Illustrator, और Adobe Express के अंदर से ही ऐक्सेस करने की सुविधा मिलती है, और हमारे टेक्स्ट-टू-इमेज वेब फ़ीचर्स का पूरा ऐक्सेस मिलता है। Adobe और जेनरेटिव AI की पावर के साथ अपने कॉन्टेंट सप्लाई चेन  और फ़्यूल के कभी न भूलने वाले ग्राहक अनुभवों को स्ट्रीमलाइन करना बहुत आसान हो गया है।

मार्केटर्स और कम्युनिकेटर्स की ताकत बढ़ाएँ

Adobe Express के अंदर Firefly की मदद से काम करने वाले फ़ीचर्स का ऐक्सेस पूरे एंटरप्राइज़ के लेवल पर चालू करें और अपनी ऑर्गनाइज़ेशन की क्रिएटिविटी को नई ऊँचाइयों पर ले जाएँ। टेक्स्ट-टू-इमेज और टेक्स्ट इफ़ेक्ट वाली खूबियोंकी मदद से, मार्केटर्स और सेल्स टीम्स से लेकर ह्यूमन रिसोर्स प्रोफ़ेशनल्स तक, आपकी ऑर्गनाइज़ेशन में हर कोई अपने क्रिएटिव हुनर इस्तेमाल करके सभी चैनल्स में कॉन्टेंट क्रिएट कर सकता है, एडाप्ट कर सकता है, और उसमें बदलाव कर सकता है। इसके लिए उन्हें बस आसान से टेक्स्ट प्रॉम्प्ट्स इस्तेमाल करने होंगे।

पूरे भरोसे के साथ बनाएँ

हमारे AI नैतिकता सिद्धांतों के साथ निर्मित, हमारे जनरेटिव AI को कमर्शियल रूप से सुरक्षित और लाइसेंस प्राप्त Adobe Stock और सार्वजनिक डोमेन वाली ऐसी इमेजेज़ पर ट्रेन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जहां पर कॉपीराइट की समय-सीमा समाप्त हो गई है, इसलिए आपका एंटरप्राइज़ मन की बेहतर शांति के साथ सार्वजनिक और कमर्शियल उपयोग के लिए कॉन्टेंट जनरेट कर सकता है। Firefly की मदद से काम करने वाले कुछ चुनिंदा वर्कफ़्लोज़ के ज़रिए जेनरेट किए गए कॉन्टेंट के लिए एंटरप्राइज़ेज़ चाहें, तो उन्हें Adobe की तरफ़ से IP से जुड़ी लीगल सिक्योरिटी भी मिल सकती है।* और जानने के लिए Firefly लीगल FAQs देखें

कस्टमाइज़ेशन और ऑटोमेशन

हम Firefly में लगातार सुधार कर रहे हैं। हम अलग-अलग ब्रैंड के मुताबिक अलग-अलग कॉन्टेंट जेनरेट करने के मकसद से ट्रेन किए गए कस्टम AI मॉडल्स बनाने की कोशिशों के साथ-साथ प्रॉडक्शन का काम ऑटोमेट करने के लिए APIs बनाने की कोशिशों में भी लगे हुए हैं। मांग के साथ बढ़ने वाले जनरेटिव AI के साथ अपने ब्रांड को मज़बूत बनाएँ और लगातार बदलती कॉन्टेंट की ज़रूरतों के लिए सबसे आगे रहें।

एंटरप्राइज़ के लिए Firefly के बारे में और अधिक जानने के लिए संपर्क करें।

*कुछ खास Adobe ऑफ़र्स में, Firefly की मदद से काम करने वाले कुछ चुनिंदा वर्कफ़्लोज़ के ज़रिए जेनरेट किए गए कॉन्टेंट के लिए Adobe की तरफ़ से IP से जुड़ी लीगल सिक्योरिटी भी मिल सकती है। शर्तें लागू होंगी।

क्या प्रश्न हैं? हमारे पास उत्तर हैं।

Firefly क्रिएटिव जेनरेटिव AI मॉडल्स का एक नया परिवार है जो कि Adobe प्रॉडक्ट्स के साथ आ रहा है और इसमें शुरुआत में इमेज व टेक्स्ट इफ़ेक्ट्स जेनरेट करने वाली खूबियों पर ध्यान दिया जाता है। Firefly में आपको क्रिएटिव वर्कफ़्लो में काफ़ी ज़्यादा सुधार के साथ-साथ नए आइडिया बनाने, क्रिएट और कम्युनिकेट करने के नए तरीके मिलेंगे। Firefly उस टेक्नोलॉजी का नैचुरल एक्सटेंशन है, जिसे Adobe ने पिछले 40 वर्षों में विकसित किया है, जो इस विश्वास से प्रेरित है कि लोगों को अपने आइडियाज़ को ठीक उसी तरह दुनिया में लाने के लिए सशक्त किया जाना चाहिए जैसा वे उनकी कल्पना करते हैं।

Firefly का पहला मॉडल Adobe Stock की करोड़ों उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाली इमेजेज़, मुक्त लाइसेंस वाले कॉन्टेंट और सार्वजनिक डोमेन वाले ऐसे कॉन्टेंट के लिए ट्रेन किया गया है, जिसकी कॉपीराइट की समय-सीमा समाप्त हो गई है और कमर्शियल इस्तेमाल में सुरक्षित कॉन्टेंट जनरेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Adobe Stock की पेशेवर-ग्रेड, लाइसेंस वाली इमेजेज़ बाज़ार में उच्चतम गुणवत्ता वाली हैं और यह पक्का करने में मदद करती हैं कि Firefly अन्य लोगों या ब्रांड के IP के आधार पर कॉन्टेंट जनरेट नहीं करेगा।

इस्तेमाल के लिए उपलब्ध खूबियों को आज़माकर देखने के लिए Adobe ID या फ़ेडरेटेड ID का इस्तेमाल करके Firefly की वेबसाइट को ऐक्सेस किया जा सकता है।

हम Adobe Firefly को Creative Cloud, Experience Cloud, और Document Cloud में लाने पर काम कर रहे हैं। Firefly की मदद से काम करने वाले फ़ीचर्स फ़िलहाल Adobe Express, Photoshop, Illustrator, Adobe Stock, और firefly.adobe.com में पाए जा सकते हैं। 

नहीं। हम किसी भी Creative Cloud या Experience Cloud सब्सक्राइबर के निजी कॉन्टेंट पर ट्रेनिंग नहीं देते हैं।

हम कस्टमर के कॉन्टेंट का उपयोग करके अपने स्वयं के मॉडल को ट्रेन करने की क्षमता खोज रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है।

Firefly के जो फ़ीचर्स बीटा में नहीं हैं, उनके लिए कमर्शियल इस्तेमाल की पाबंदी हटा दी गई है। Firefly के कुछ फ़ीचर्स अभी भी बीटा में हैं (और फिर भी उनके लिए कमर्शियल इस्तेमाल की कोई पाबंदी लागू नहीं है), इसलिए आपको हर ऐप में ज़रूर चेक कर लेना चाहिए कि Firefly फ़ीचर का बीटा टेस्ट चल रहा है या नहीं।Creative Cloud के सभी प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज़ की तरह ही, Firefly आउटपुट्स गैर-कानूनी तरीके से (जिसमें दूसरों के अधिकारों का अतिक्रमण या उल्लंघन करना भी शामिल है) या AI/ML मॉडल्स को क्रिएट करने, ट्रेन करने, या उन्हें किसी और तरीके से बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल नहीं किए जा सकते। और जानें

हाँ, अगर ऑर्गनाइज़ेशन ने लागू होने वाले नियमों, शर्तों, और एक्सक्लूज़न्स के तहत उपयुक्त वैधानिक अधिकार (जिसके लिए एक नए कॉन्ट्रैक्टिंग इवेंट की ज़रूरत होगी) खरीदा हुआ है। और जानें

एंटरप्राइज़ कस्टमर्स Adobe Express और Firefly की साइट के लाइसेंस के ज़रिए, या कुछ खास 'Creative Cloud एंटरप्राइज़' प्लान्स के ज़रिए एक वैधानिक अधिकार खरीद सकते हैं जिसमें कुछ चुनिंदा Firefly आउटपुट्स के लिए IP से संबंधित मुआवज़े का कॉन्ट्रैक्ट शामिल होता है। और जानकारी पाने के लिए हमसे संपर्क करें।

मौजूदा Firefly जेनरेटिव AI मॉडल को ट्रेन करने के लिए Adobe Stock में मौजूद कॉन्टेंट के साथ-साथ ओपन लाइसेंस वाला कॉन्टेंट और पब्लिक डोमेन में मौजूद कॉन्टेंट (जिसके कॉपीराइट की वैलिडिटी खत्म हो चुकी है) इस्तेमाल किया गया है।

Firefly के विकसित होने के साथ-साथ, Adobe क्रिएटर्स के लिए ऐसे तरीके खोज रहा है, जिससे कि वे अपने एसेट्स के साथ मशीन लर्निंग मॉडल को ट्रेन कर सकें, ताकि वे दूसरे क्रिएटर्स के कॉन्टेंट से प्रभावित हुए बिना अपने युनीक स्टाइल, ब्रांडिंग और डिज़ाइन लैंग्वेज से मैच करने वाला कॉन्टेंट बना सकें। आगे चलकर Firefly के ट्रेनिंग मॉडल्स में बदलाव करने के लिए Adobe, क्रिएटिव कम्यूनिटी की राय लेना और उनके साथ काम करना जारी रखेगा।

हमारे पास Adobe Stock के कॉन्ट्रिब्यूटर्स के लिए एक कॉम्पन्सेशन मॉडल मौजूद है। ज़्यादा जानकारी के लिए, Adobe Stock के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न देखें।

यह आपके स्थानीय न्यायक्षेत्र के कानूनों के हिसाब से तय होगा। अगर आपको इसके बारे में और जानकारी चाहिए, तो Adobe के लीड कॉपीराइट अटॉर्नी की यह कॉपीराइट अलायंस ब्लॉग पोस्ट देखें।