मुफ़्त-ट्रायल

Adobe Acrobat Pro

इसे मुफ़्त में आज़माएँ.

कार्य को बढ़ाते रहने के लिए PDF पर ई-हस्ताक्षर करने, कनवर्ट करने और संपादित करने के लिए Adobe का ऑल-इन-वन समाधान प्राप्त करें.

Acrobat Sign व्यवसाय के लिए भी उपलब्ध है. ज़्यादा जानें.

आपको इस ट्रायल के साथ यह सब मिलता है.

एक सप्ताह, बिल्कुल मुफ़्त.

पूर्ण सुविधाओं का एक पूरा सप्ताह

— मुफ़्त में.

 

Acrobat Pro का मुफ़्त 7-दिन का ट्रायल शुरू करें और इसकी सभी सुविधाओं को आज़माएँ. आप खुद देखें कि पेपरलेस होकर आप और कितना कुछ कर सकते हैं.

  

पूर्ण सुविधाओं और पूर्ण शक्ति के साथ.

ई-हस्ताक्षर एकत्र करें और जल्दी से

फ़ीडबैक प्राप्त करें.

 

स्थिति को ट्रैक करने, प्रतिक्रिया एकत्र करने और हस्ताक्षर एकत्र करने के लिए एकाधिक समीक्षकों को एक लिंक भेजकर समय बचाएँ.

PDF किसी भी डिवाइस पर, कहीं भी.
पलक झपकते ही ई-हस्ताक्षर करें.

हस्ताक्षरकर्ता बस एक लिंक पर क्लिक करके और ब्राउज़र से, अपने कंप्यूटर पर या किसी भी मोबाइल डिवाइस पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, किसी डाउनलोड या साइन-अप की आवश्यकता नहीं है.

किसी भी फ़ाइल से PDF बनाएँ.

संपादित करें और सीधे अपने PDF के अंदर संशोधित करें.

Acrobat Pro का उपयोग करके टेक्स्ट और छवियों को संपादित करें, नए पैराग्राफ़ जोड़ें और आसानी से अपनी PDF फ़ाइल में टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग को संशोधित करें.

 

किसी भी फ़ाइल से PDF बनाएँ.

संपादित करें और सीधे अपने PDF के अंदर संशोधित करें.

Acrobat Pro का उपयोग करके टेक्स्ट और छवियों को संपादित करें, नए पैराग्राफ़ जोड़ें और आसानी से अपनी PDF फ़ाइल में टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग को संशोधित करें.

फ़ाइल संपादित करें

किसी भी फ़ाइल से PDF बनाएँ.

स्कैन, छवियों, वेब पृष्ठों और Microsoft Office फ़ाइल को PDF फ़ाइलों में कनवर्ट करें, जिनके साथ आप कहीं से भी काम कर सकते हैं.

ई-हस्ताक्षर एकत्र करें और लगभग तुरंत प्रतिक्रिया प्राप्त करें.

PDF किसी भी डिवाइस पर, कहीं भी.

आप जहाँ भी जाएँ अपने PDF कार्यों से जुड़े रहें. अपने लैपटॉप, मोबाइल फ़ोन और टैबलेट पर वहीं से कार्य शुरू करें, जहाँ आपने छोड़ा था.

Acrobat का लोगो

Acrobat Pro

ट्रायल प्रोग्राम से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न


Acrobat Pro, PDF पर ई-हस्ताक्षर करने, कनवर्ट करने और संपादित करने का ऑल-इन-वन समाधान है. डेस्कटॉप और मोबाइल उपकरणों पर निर्बाध रूप से काम करने के लिए इस ट्रायल में Acrobat Pro सॉफ़्टवेयर और Acrobat ऑनलाइन सेवाओं तक पूर्ण पहुँच शामिल है.


इस वेब पेज से "शुरू करें" पर क्लिक करने के बाद, आपको अपना ईमेल पता प्रदान करने के लिए कहा जाएगा. अगर आपके पास पहले से ही Adobe ID है, तो आपको साइन इन करने के लिए कहा जाएगा. अन्यथा अपना मुफ़्त ट्रायल शुरू करने के लिए दिए गए चरणों का पालन करें

 


ट्रायल अवधि आपके साइन अप करने के दिन से शुरू होती है और लगातार 7 दिनों तक जारी रहती है. 8वें दिन, भुगतान तब लिया जाएगा, जब आप पहले से रद्द नहीं कर देते. जब ट्रायल समाप्त हो जाता है, तब भी आप PDF देखने, टिप्पणी करने और फ़ॉर्म भरने के लिए Acrobat का उपयोग कर सकते हैं. सभी सुविधाओं को फिर से एक्सेस करने के लिए, आपको Acrobat खरीदना होगा

 


Acrobat Pro ट्रायल की स्थापना डिफ़ॉल्ट रूप से Windows डिवाइस पर मौजूद Adobe Acrobat के किसी भी पुराने संस्करण की स्थापना रद्द हो जाती है. अगर आप अपनी मशीन पर मौजूदा Acrobat सॉफ़्टवेयर को बनाए रखना चुनते हैं, तो Acrobat डाउनलोडर UI में "पूर्व संस्करण निकालें" विकल्प को अनचेक करके डिफ़ॉल्ट को बदलें. अगर आपने पिछले संस्करण की स्थापना रद्द कर दी है, तो ट्रायल समाप्त हो जाने पर आप इसे पुनः स्थापित कर सकते हैं. सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना मूल सीरियल नंबर और स्थापना फ़ाइलें हैं.


हाँ, यह ट्रायल Windows और Mac OS दोनों के लिए उपलब्ध है.

Windows
 

  • 1.5 GHz या अधिक तेज़ प्रोसेसर

  • Microsoft Windows Server 2016 (64 बिट), 2008 R2 (64 बिट), 2012 (64 बिट) या 2012 R2 (64 बिट); Windows 7 (32 बिट और 64 बिट), Windows 8 (32 बिट और 64 बिट) या Windows 10 

  • 1.5 GB RAM

  • 2.5 GB का उपलब्ध हार्ड-डिस्क स्थान

  • 1024x768 का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन

  • Internet Explorer 11; Firefox एक्सटेंडेड सपोर्ट रिलीज़ (ESR); या Chrome

  • वीडियो हार्डवेयर एक्सेलेरेशन (वैकल्पिक)

Mac
 

  • Intel® प्रोसेसर

  • Mac OS X v10.11, 10.12 या 10.13

  • 1.0 GB RAM

  • 2.75 GB का उपलब्ध हार्ड-डिस्क स्थान

  • 1024x768 का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन

  • OS X 10.11 के लिए Safari 9.0, OS X 10.12 के लिए Safari 10.0, OS X 10.13 के लिए Safari 11.0 (Safari के लिए ब्राउज़र प्लग-इन केवल 64-बिट वाले Intel प्रोसेसर पर समर्थित है)

ब्राउज़र
 

  • ये आवश्यकताएँ Acrobat Pro सदस्यता प्लान पर लागू होती हैं और ऊपर सूचीबद्ध डेस्कटॉप आवश्यकताओं के अतिरिक्त हैं

  • Microsoft Edge, Internet Explorer 11, Firefox या Chrome का उपयोग करने वाला Microsoft Windows 10

  • Internet Explorer 11 या उसके बाद का संस्करण, Firefox या Chrome का उपयोग करने वाला Microsoft Windows 7

  • Safari 11 या उसके बाद का संस्करण, Firefox या Chrome का उपयोग करने वाला Mac OS X v10.12 (Sierra) या उसके बाद का संस्करण

  • iOS: iOS रिलीज़ पर आधारित मूल ब्राउज़र और Chrome

  • Android: OS के साथ आने वाला मूल ब्राउज़र और Chrome

अपने मुफ़्त ट्रायल के दौरान सहायता प्राप्त करने के लिए, यहाँ क्लिक करें, जहाँ आप ट्यूटोरियल, मंच और विशेषज्ञ सलाह सहित कई प्रकार की मुफ़्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

 


Acrobat Pro को आपके डिफ़ॉल्ट PDF व्यूअर के रूप में सेट किया जाएगा, लेकिन आप Reader DC एप्लिकेशन को खोलकर और संपादित करें > वरीयताएँ > सामान्य पर जाकर Reader को डिफ़ॉल्ट के रूप में रीसेट कर सकते हैं. 'डिफ़ॉल्ट PDF हैंडलर के रूप में चुनें' बटन पर क्लिक करें और स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें.

 


Windows: Windows डिवाइस पर अपने ट्रायल संस्करण की स्थापना रद्द करने के लिए, अपने कंप्यूटर पर किसी भी खुले हुए Adobe सॉफ़्टवेयर को बंद करें, Windows कंट्रोल पैनल खोलें और प्रोग्राम्स और फ़ीचर्स पर दो बार क्लिक करें. Acrobat Pro पर क्लिक करें और मेन्यू से "स्थापना रद्द करें" चुनें.

 

Mac OS: Mac पर ट्रायल को निकालने के लिए, /एप्लिकेशन/Adobe Acrobat Pro फ़ोल्डर में Acrobat Uninstaller का उपयोग करें.

 


भाषा के संस्करण

डैंस्क

Français

नीदरलैंड्स

स्लोवाकी*

तुर्की

عربي

한국어

डच

हिब्रू

नॉर्वेजियन

स्लोवेनियाई*

यूक्रेनी

日本語

अंग्रेज़ी

हंगेरी

पोलिश

सुओमी

čeština

体中文

Español

Italiano

Português (Brasil)

Svenska

Русский

繁體中文

* केवल Windows पर उपलब्ध है.

 

नोट: अरबी और हिब्रू के लिए, एप्लिकेशन यूजर इंटरफ़ेस अंग्रेज़ी में है और अरबी/हिब्रू दाएँ से बाएँ भाषा समर्थन डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम है. उत्तरी अफ़्रीकी फ़्रेंच (Français) संस्करण फ्रांसीसी एप्लिकेशन उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के साथ भी उपलब्ध है और अरबी/हिब्रू दाएँ-से-बाएँ भाषा समर्थन डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम है.