ऑनलाइन अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए Acrobat Sign का उपयोग करें.

इलेक्ट्रॉनिक अनुबंधों को रूट करें और Acrobat Sign के साथ ई-हस्ताक्षर एकत्र करें. यह आपके वर्कफ़्लो के माध्यम से दस्तावेज़ों को तेज़ी से स्थानांतरित करने का सबसे तेज़ और आसान तरीका है.

देखें कि क्या शामिल है. प्लान और कीमत देखें.

पहले से ही Acrobat Sign खाता है? यहां साइन इन करें


अपने सभी अनुबंधों को ऑनलाइन स्थानांतरित करें और लाभों का आनंद लें.


सुविधा

सुविधा

अपनी अनुबंध प्रक्रिया को ऑनलाइन सेवा में बदलना हाथ से रूट करने और मेल द्वारा डिलीवर करने से कहीं अधिक बढ़िया है. प्राप्तकर्ता दस्तावेज़ों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं और उन्हें कई दिनों के बजाय मिनटों में आपके पास वापस ला सकते हैं.


उपयोग में आसान

आसान

अनुबंध पर हस्ताक्षर करना आसान बना दिया गया है, जिसमें आपके हस्ताक्षरकर्ताओं को कुछ भी डाउनलोड या इंस्टॉल करने की ज़रूरत नहीं है. वे बस आपके द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करते हैं, जो उन्हें उनके इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर या डिजिटल हस्ताक्षर की आवश्यकता वाले ऑनलाइन अनुबंध पर ले जाता है.


लचीला

लचीलापन

आप कहीं से भी हस्ताक्षर करने के लिए दस्तावेज़ भेज सकते हैं और उन्हें कहीं से भी प्राप्त कर सकते है. इलेक्ट्रॉनिक अनुबंधों को केवल इसलिए रुकने की आवश्यकता नहीं है कि आप या हस्ताक्षरकर्ता यात्रा पर हैं.


प्रगति को ट्रैक करें

ट्रैक करना

आपके द्वारा अनुबंध भेजने से लेकर और आपके द्वारा अपने हस्ताक्षरित दस्तावेज़ प्राप्त करने तक के प्रत्येक चरण को रिकॉर्ड किया जाता है. जैसे ही कोई इलेक्ट्रॉनिक फ़ॉर्म देखा या हस्ताक्षरित किया जाता है, तुरंत आपको एक सूचना मिलती है.


एकीकरण

एकीकरण

Acrobat Sign को आपके द्वारा पहले से उपयोग किए जाने वाले एप्लिकेशन के साथ मूल रूप से एकीकृत करने के लिए बनाया गया है. Microsoft Office, Salesforce, Workday, Dropbox, ServiceNow आदि में अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए Acrobat Sign का उपयोग करें.




Acrobat Sign इलेक्ट्रॉनिक अनुबंध से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न


1. होम टैब पर जाएं और "हस्ताक्षर का अनुरोध करें" बटन पर क्लिक करें.

2. निम्नलिखित को दर्ज करके अपने प्राप्तकर्ता को परिभाषित करें (बाएं से दाएं):

  • प्राप्तकर्ता की भूमिका (हस्ताक्षरकर्ता डिफ़ॉल्ट होता है)
  • प्राप्तकर्ता का ईमेल पता
  • दो-कारकीय प्रमाणीकरण विधि का चयन करें (वैकल्पिक).
  • व्यक्तिगत संदेश (वैकल्पिक)

3. अपने प्राप्तकर्ता को प्रारंभिक ईमेल भेजने के लिए अनुबंध का नाम चुनें और एक संदेश जोड़ें.

4. आप जिस दस्तावेज़ को भेजना चाहते हैं, उसे खींचें और छोड़ें, संलग्न करें या चुनें.

  • यदि आवश्यकता हो, तो आप एकाधिक दस्तावेज़ संलग्न कर सकते हैं. उन्हें एकल सुविधाजनक दस्तावेज़ के रूप में डिलीवर किया जाएगा.

5. "पूर्वावलोकन और हस्ताक्षर फ़ील्ड जोड़ें" का चयन करके यदि आवश्यक हो, तो फ़ील्ड जोड़ें. फिर "अगला" पर क्लिक करें.

6. बस स्क्रीन के दाईं ओर स्थित टैब से फ़ील्ड खींचें और उन्हें अपने दस्तावेज़ में जहां पर चाहें, वहां छोड़ दें.

7. पूरा कर लेने के बाद "भेजें" पर क्लिक करें.

8. आपके प्राप्तकर्ता को समीक्षा करने और हस्ताक्षर करने के लिए दस्तावेज़ के लिंक के साथ एक ईमेल भेजा जाएगा.


Acrobat Sign के साथ, ऑनलाइन अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हमेशा निःशुल्क और आसान होता है, इसके लिए किसी डाउनलोड या साइन-अप की आवश्यकता नहीं होती है. किसी भी डिवाइस पर अनुबंध खोलने के लिए बस ईमेल में दिए गए लिंक पर क्लिक करें. संकेत से आपको प्रक्रिया के बारे में पता चल जाएगा. हस्ताक्षर करने के लिए, आप हस्ताक्षर बॉक्स में अपना नाम टाइप कर सकते हैं, अपने हस्ताक्षर की एक छवि अपलोड कर सकते हैं या माउस, उंगली या स्टाइलस का उपयोग करके हस्ताक्षर कर सकते हैं. "लागू करें" और "समाप्त करें पर क्लिक करें:" बस हो गया. इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर का उपयोग करके हस्ताक्षर करने के तरीके के बारे में और देखें.


डील को पूरा करने से लेकर कर्मचारियों को काम पर रखने तक, किसी भी कागज़ी दस्तावेज़ या अनुबंध को बदलने के लिए आप Acrobat Sign का उपयोग कर सकते हैं. बिक्री अनुबंध, परामर्श अनुबंध, गैर-प्रकटीकरण अनुबंध (NDA), डिजिटल नामांकन फ़ॉर्म आदि सभी पर ऑनलाइन हस्ताक्षर किए जा सकते हैं.


Acrobat Sign के साथ, आप हस्ताक्षर का अनुरोध कर सकते हैं या दस्तावेज़ प्रकारों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए फिर से उपयोग करने लायक टेम्पलेट बना सकते हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं:

Adobe PDF (.pdf)

Microsoft Word (.doc और .docx)

Microsoft Excel (.xis और .xlsx)

Microsoft PowerPoint (.ppt और .pptx)

WordPerfect (.wp)

टेक्स्ट (.txt)

Rich Text (.rtf)

ग्राफ़िक्स (.tif, .jpg, .jpeg, .gif, .bmp और .png)

वेब (.htm या html)